Tuesday 14 March 2017

उत्तराखंड सीएम के नाम की घोषणा , पार्टी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड की नई दिल्ली में हुई बैठक में उत्तराखंड के लिए पार्टी महासचिव सरोज पांडे और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर पर्यवेक्षक तय हुए हैं।
सूत्रों की मानें तो दो घंटे चली बैठक में उत्तराखंड पर चर्चा के दौरान त्रिवेंद्र रावत की पैरोकारी अधिक मजबूत दिखी। इधर, सूत्रों से यह भी खबर है कि सतपाल महाराज का नाम सीएएम की रेस से बाहर है। अब ‌उत्तराखंड के नए मुखिया के रूप में त्रिवेंद्र सिंह रावत और प्रकाश पंत रेस में हैं।

डोईवाला विधायक त्रिवेन्द्र रावत के नाम आगे बताए जा रहे हैं। सूत्रों के हवाले से मिल रही खबरों के मुताबिक इस रेस में प्रकाश पंत और त्रिवेन्द्र सिंह रावत के बीच मुख्य मुकाबला है।

पंत का स्पीकर एवं मंत्री के रूप में लंबा अनुभव और स्वच्छ छवि उनका मजबूत पक्ष है, जबकि त्रिवेन्द्र की केंद्रीय नेताओं से नजदीकी उन्हें लाभ दिला सकती है। हालांकि पूर्व केंद्रीय मंत्री और चौबट्टाखाल से विधायक सतपाल महाराज का नाम भी चर्चा में है, लेकिन उनका हाल ही में भाजपा में शामिल होना उनकी राह में रोड़ा बन सकता है, जिसका फायदा पंत और त्रिवेन्द्र रावत को मिलता दिख रहा है। सूत्रों का दावा है कि मुख्यमंत्री विधायकों में से ही चुना जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts